परिचय

       हेल्लो दोस्तों मेरा नाम धवल भावसार हे। और में गुजरात का रहेनेवाला हु। और में एक सरकारी इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेन्ट में कार्य करता हु। 
       आज के दौर में इलेक्ट्रिसिटी हमारे जीवन का भिन्न हिस्सा बन गई हे। उसके बिना का जीवन हम सोच भी नही सकते हर जगह हमे इलेक्ट्रिकल चीजे देखने को मिल जाती हे वास्तव में इलेक्ट्रिसिटी से हमारे काम काज और सरल हो जाते हे और हमारे जीवन में सहूलियत भी इलेक्ट्रिसिटी से ही होती हे जैसेकि गर्मी लगी तो पंख चला दिया ,बोर हुए तो टीवी ,रेडियो,वगैरा चला दिया ,और भी कई सारे उदाहरण हमें आस पास देखने को मिल जायेंगे हमारी जीवन कल में इलेक्ट्रिसिटी का योगदान महत्वपूर्ण हे ,उसकी उपयोगिता तभी पता चलती हे जब powercut होता हे सच उस वक्त ऐसा लगता हे की power कब आएगी? क्या हो गया? सच में आज हम इलेक्ट्रिसिटी के बिना अधूरे हे। 
         मेरा उद्देश हे के हर कोई इलेक्ट्रिसिटी के प्रति जानकर हो ,और कभी भी जरूरत के समय में इलेक्ट्रिसिटी का काम काज कर पाए ,इलेक्ट्रिसिटी के प्रति हमारा डर ख़त्म हो और इलेक्ट्रिसिटी के प्रति हमारी भावना बढे ,इलेक्ट्रिसिटी को भविष्य के लिए बचाये इलेक्ट्रिसिटी को समजे,और इलेक्ट्रिसिटी की सभी जानकारिया आम इंसान तक पहोचे  ताकि हर कोई इलेक्ट्रिसिटी के प्रति जाग्रुत हो। इस लिए इस पोस्ट के माध्यम में सभी जानकारी में आप तक पहोचाने जा रहा हु। 
         आशा करता हु में मेरे पोस्ट आपको पसंद आएंगे और आपको कुछ जानकारी मिलेगी ,अगर आपके मन में कुछ सवाल हो तो कमेंट बॉक्स में मुझे लिख सकते हे धन्यवाद 

Comments

Popular posts from this blog

ERTHING

Distribution Transformer and Power Transformer

D.C 3 POINT STARTER